"आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं"– "How Can You Earn Money Online"???

26 Dec 2022   |    1476

~ Avinash Kumar

Avinash Kumar answered this.

26 Dec 2022

  • 'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???1. Online paise kaise kamaye -  क्या आप Online Internet से पैसे कमाना चाहते है लेकिन आप नही जानते है कि online पैसे कैसे कमाए या internet से पैसे कमाने का तरीका आपको नही मालूम है तो आप बिलकुल सही जगह पर है क्योंकि आज में आपको online पैसे कमाने के 4 आसान तरीके बताने वाला हु जिनसे आप घर बैठे हजारो रुपये कमा सकते है। यहाँ आपको बता दू की जो तरीके मैं आपको निचे बताने जा रहा हु उन तरीको का उपयोग करके बहुत सारे लोग अच्छा पैसा कमा रहे है ।   पैसा! आज हर कोई हर वक़्त पैसे के बारे में ही सोचता हैं कि ज्यादा पैसे कैसे कमाए, जिन लोगो के पास job नही है वो सोचते है पैसे कैसे कमाए और जिन लोगो के पास जॉब है या उनका कोई business है वो सोचते है और ज्यादा पैसे कैसे कमाए। इसीलिये आज में आपको कुछ ऐसे Online paise kaise kamaye के tips देने वाला हु जिससे आप अपने free में online पैसे कमा सकते है।

 'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???

क्या Internet से पैसे कमा सकते है ?अक्सर लोगों के मन में ये सवाल होता है कि क्या  online पैसा कमाना मुमकिन है या ये नामुमकिन है? तो में आपको बताना चाहूंगा कि हा बिल्कुल ये मुमकिन है आप internet से online पैसे 100% कमा सकते है, और आज हजारो लाखो लोग internet से पैसे कमा भी रहे है।

'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???2. For Blogging –Blogging या blogger शब्द आपने कभी न कभी जरूर सुना होगा कियूकी एक blog बनाके उससे पैसे कमाना आजकल बोहोत popular हो चुका है। यहाँ Blog और  Website में बहुत अंतर होता है Blog दिखने में एक डैम website की तरह ही होता है परन्तु Blog किसी एक व्यक्ति का होता है और Website ज्यादा तर कंपनी की होती है। अभी आपके मन मे बोहोत सारे सवाल आ रहे होंगे कि blog कैसे बनाये और blog बनाने से क्या फायदा होगा और ब्लॉग से पैसे कैसे कमा सकते है।से फ्री वेबसाइट कैसे बनाएं

आपने अक्सर देखा होगा कि आप जब भी गूगल पर कुछ search करके या कही से भी किसी link के जरिये किसी website या Blog open करते है तो उसके Articles के बीच बीच मे कई सारे Ads होते है और उन्ही ads के जरिये होती है उन websites की कमाई,इसी तरह आप भी अपना एक blog बना सकते है और उसमें articles लिख सकते है, और जब आपके blog पर traffic (pageviews) आना शुरू हो जाये तो आप भी अपने website में ads लगा के अच्छे पैसे कमा सकते है।

'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???3. For YouTube Channel–  आप आपना एक youtube channel बना सकते, और अपनी पसंद के किसी product का review बना के youtube पर upload कर सकते है और अपने viewers को बोल सकते है कि 'अगर आपको ये product अच्छी लगी है तो निचे description में लिंक है आप इसे यह से खरीदे और जब भी कोई आपकी video देख के उस लिंक से product को खरीद लेगा आपको अपना commision मिल जाएगा 

'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???4. Paytm से पैसे कमाये -  paytm का इस्तेमाल तो आप जरूर करते होंगे लेकिन क्या आप जानते है कि आप paytm से पैसे भी कमा सकते है, paytm से आप recharge और bill pay करने के अलावा आप इससे घर बैठे पैसे भी कमा सकते है।

paytm आपको पैसे कमाने के लिए कई सारे options देता है जिनसे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। आप paytm seller बनकर पैसे कमा सकते है या paytm affiliate programme से जुड़ कर या promo codes से और यहां तक कि आप online video देखकर एयर game खेलकर भी paytm से पैसे कमा सकते है।

'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???5. Fiverr से पैसे कमाए - अगर आप आराम से पैसे कमाना चाहते है बिना ज्यादा कोशश किये या बिना ज्यादा मेहनत के या कुछ नया सीखे बिना तो आपके लिए  एक बोहोत अच्छा option है, कियूकी यह आपको कुछ नया नही बल्कि जो आपको आता है आप जिस काम मे expert है आपको बस वही करना है fiverr पर आपको उसी के पैसे मिलेंगे।

आप अपने knowledge और skill के base पर अपना वर्क select कर सकते है। fiverr वो जगह है जहाँ आप अपने talent को अपना profession बना सकते है और अच्छे पैसे कमा सकते है। इसकी सबसे अच्छी बात ये है कि आपको जो काम करने में अच्छा लगता है या आपको जो काम अच्छे से आता है आप वही काम कर सकते है और उसके बदले पैसे ले सकते है।

'आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं'– 'How Can You Earn Money Online'???मान लिया जाए आपको फ़ोटो editing का शोख है तो आप यहा photo editing कर सकते है, अगर आपको logo desing करना आता है तो आप यह लोगो design कर सकते है, यहा आप video editing कर सकते है, web design, Android devolopment, Content writting या Consultant बन कर भी अच्छे पैसे कमा सकते है।

 Thank you for reading - By AVINASH SHARMA 


2 likes

Top related questions

No related question available! Ask Your Question.

Related queries

Latest questions

What do you mean by Industry?

08 Jan 2023

   |    76216

https://gplinks.co/AIAex

23 Nov 2022

   |    549

100 Best Memes of the Month!

20 Oct 2022

   |    1524

Top 10 Memes of this Week!

20 Oct 2022

   |    1019